Monday, November 6, 2017

कुछ मुक्तक

तुम्हारी हर सफलता की दुवाये हमने भी की है
तुम्हारे ज्ञान के पीछे  तो मेहनत हमने भी की है
उड़ो बेशक जाहे जितना मगर इतना समझ लो तुम
ताकत आसमा छूने की तुमको हमने ही दी है

तुम अपने मतलब  से रिश्ते सब जोड़ लेते हो
ना जिसकी जरूरत हो उसको छोड देते हो
सीढ़ी दर सीढ़ी ही ऊपर को जाती है ये दुनिया
तुम्हारी फितरत है तुम निचला डंडा तोड़ देते हो

मैं जितना पास आता हूँ तुम उतने दूर जाते हो
जरा ये भी तो कहदो तुम मुझसे क्या चाहते हो
मुझे छोडो या अपनाओ ये मर्जी तुम्हारी है
तुम्हे मै प्यार करता हूँ ये क्यों भूल जाते हो

जो मुझसे चाह नहीं है तो फिर क्यों बात करती हो
समय बर्बाद क्यों अपना तुम दिन रात करती हो
मेरी चाहत को अपना लो या मुझसे दूर हो जाओ
किसी कशमकश में क्यों मेरे जज्बात करती हो

सुन्दर हो तुम तो काले कलूटे हम भी नहीं है
सच्चे हो तुम तो यार झूठे हम भी नहीं है
क्या गुमाँ है जो हमें इग्नोर करते हो
साबुत हो तुम तो टूटे फूटे हम भी नहीं है

हमें तो याद है अब भी वो पहले प्यार की खुशबू
हँसते मुस्कुराते से हँसी दिलदार की खुशबू
ज़माने ने छीना हमसे हमारे प्यार का नगमा
मगर न छीन पाया वो मुझसे मेरे यार की खुशबू

मेरी प्रेम कहानी का हर किरदार तुमसे है
तुम्हे कैसे बताये हम कितना प्यार तुमसे है
तुम्हारा नाम लेते ही लडखडाती है मेरी साँसे
ज़माने की जफ़ाओं में बस एतबार तुमसे है

2 comments:

  1. ब्लॉग बुलेटिन की आज की बुलेटिन, बुजुर्ग दम्पति, डाक्टर की राय और स्वर्ग की सुविधाएं “ , मे आप की पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

    ReplyDelete